About Us

https://www.gyantrick.com/ का Author यानि मै Suman Singh आप सभी से यह कहना चाहता हूं कि हमारे द्वारा बनाई गई यह वेबसाइट Gyan Trick जोकि Educational purpose के लिए बनाई गई है, हमारा मुख्य उद्देश्य लोगों को अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में जानकारी देना है।

       बहुत से छात्र School Life  में अच्छे से नहीं समझ पाते हैं तथा इसके बहुत से कारण हो सकते हैं जैसे कि school में teachers का पढ़ाया हुआ समझ न आना ओर बात करें किताबों से तो किताब की भाषा इतनी आसान नहीं होती है कि वो सबके समझ मे आ जाएं, इस website में आपको अभी  Physics, Chemistry से सम्बंधित हर छोटी छोटी जानकारी प्राप्त होगी और धीरे धीरे हमारी कोशिश रहेगी कि इसमें ओर अधिक Conent डाला जाए।

          हमारा प्रमुख उद्देश्य उन सभी छात्र छात्राओं तक पहुंचना हैं जो अपने विषय से प्रेम करते हैं और उसमें अपनी अच्छी पकड़ बनाना चाहते हैं, हमारी कोशिश रहेगी कि आपको हर छोटी से छोटी चीजों के बारे में आपको अच्छे से समझा सकें।
   
                मेरे साथ कुछ लोगों की Team है और हमारा लक्ष्य है कि देश का हर बच्चा शिक्षित हो एवं सभी को उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिले, हमने इसी उद्देश्य से इस website का निर्माण किया है कि हर छात्र छात्रा का अपने विषय पर पकड़ बानी रहे, तथा इस काम को करने का हम किसी से कोई चार्ज नहीं लेते हैं।

      हमारी website, Gyan Trick में आपको पढ़ाई की सामग्री के अलावा भी अन्य ज्ञानवर्धक बातें सीखने को मिलेगी।
 
       अगर आप हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए Email में आप हमें mail कर सकते हैं आपको अपने सवाल का जवाब 24 घंटे के भीतर प्राप्त हो जाएगा।
                Singhsumannegi@gmail.com

1 Comments

Post a Comment